www.routledge.com

तान्या मिश्रा ने बॉलीवुड में ताज़ा हवा के झोंके की तरह दी दस्तक

तान्या मिश्रा ने बॉलीवुड में ताज़ा हवा के झोंके की तरह दी दस्तक

बिहार के जिला गया की 23 वर्षीय सुंदर मॉडल-अभिनेत्री तान्या मिश्रा बॉलीवुड में राज करने के लिए आई हैं। कम से कम उनके ईमानदार प्रयास तो इसी दिशा में इशारा करते हैं। तान्या के दो म्यूजिक वीडियो एल्बम नखारो
तू और मेरा हो जाएगा लोकप्रियता के शिखर पर चढ़ गए।
पूर्व IWAA मिस इंडिया फाइनलिस्ट (5वें स्थान पर), तान्या ने कुछ अच्छे विज्ञापन भी किए हैं जिनमें शामिल हैं
हिंदुस्तान पेट्रोलियम. यहाँ तान्या से लिए गए इंटरव्यू के अंश प्रस्तुत हैं, जिनका कहना है कि कुछ बड़े प्रोडक्शन हाउस से उनकी बातचीत चल रही है। “मैं जल्द ही इस बारे में घोषणा करूंगी।” वह मुस्कुराते हुए कहती हैं।

प्रश्न- हमें अपने शुरुआती दिनों के बारे में कुछ बताएं। क्या आपको बचपन से ही अभिनय में रुचि थी?
जवाब- अभिनेत्री बनना मेरा बचपन का सपना था। दरअसल, जब मैं 5 साल की थी तब से मैं स्कूल के नाटकों और नृत्य प्रतियोगिताओं में भाग लेती रही हूं। मैं एक अभिनेत्री बनने की अपनी इच्छा के बारे में दूसरों को बता रही थी लेकिन मुझे पढ़ने की सलाह दी गई।

प्र.-आप मुंबई कैसे आईं?
जवाब – ओह! यह एक दिलचस्प कहानी है. मेरा परिवार चाहता था कि मैं चार्टर्ड अकाउंटेंट बनूं और मैंने कोर्स किया..लेकिन इस दौरान मैं मुंबई आने के लिए गुंजाइश तलाश रही थी जो अंततः मुझे मिल गई और मैं मुंबई आ गई। अब मैं यहां मुंबई में हूं और बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

प्र.- बिहार से मुंबई तक का सफर कैसा रहा?
जवाब- यात्रा पूरी तरह से बढ़िया और आसान नहीं रही. उतार-चढ़ाव भी रहे हैं। लेकिन यहाँ अच्छे लोग भी है जिन्होंने मेरा अच्छा और सही मार्गदर्शन किया।
जैसा कि कहावत है, जहां चाह वहां राह। चीज़ें मेरे लिए अच्छी हो रही हैं और मैं एक सफल और मशहूर अभिनेत्री बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं।

प्रश्न- मुकाबले से उबरने के लिए आपकी क्या रणनीति है क्योंकि फिल्म जगत में बहुत सारे नए कलाकार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।
जवाब- जब मैं मुंबई आई थी तो मेरे पास ऐसी कोई रणनीति नहीं थी, न ही मैं अन्य नए लोगों से डरती हूं। मैं बस पूरी ईमानदारी से मेहनत करती हूं। मैं साहसी और आत्मविश्वासी हूं. मुझे खुद पर विश्वास है और मुझमें सफल होने की इच्छाशक्ति है। हर किसी की अपनी यात्रा और किस्मत होती है।

प्र.- बॉलीवुड में आपका आदर्श कौन है और क्यों?
जवाब- प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत। दोनों की पृष्ठभूमि गैर-फिल्मी है और दोनों ने अद्भुत सफलता हासिल की है। एक दिन मैं भी उनकी तरह पहचान बनाना चाहती हूं।

प्र.- आपके शौक क्या हैं? आप अपने आप को कैसे रिलैक्स देती हैं?
जवाब- मुझे डांस करना और नए लोगों से मिलना पसंद है। मैं योग करती हूं और सुबह-सुबह मेडिटेशन करती हूं। मैं पूजा भी करती हूं जिससे मेरा मन शांत रहता है।

 

तान्या मिश्रा ने बॉलीवुड में ताज़ा हवा के झोंके की तरह दी दस्तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *